ED Raid: शिक्षामित्र से करोड़पति बनने का सफर, रमेश गंगवार के घर ED का छापा

बरेली: गुरुवार को सत्य साईं बिल्डर्स के मालिक रमेश गंगवार के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम द्वारा छापा ( ED Raid ) मारा गया। छापेमारी में प्रापर्टी के कागजात तथा बोरीयों में भरी नगदी बरामद की गई। सभी कागजात की प्राथमिकता से जांच करने पर 500 करोड़ रुपए से ज्यादा की हेराफेरी होने की आशंका जताई गई। वहीं पड़ताल के बाद रमेश गंगवार बिल्डर के करीबी भानु सिंह गंगवार (राजेन्द्र नगर निवासी) और सुनील सिंह (प्रियदर्शिनी नगर निवासी) के कार्यालय वा घर पर छापा मारा गया। घर वा कार्यालय से बरामद कागजात के आधार पर अन्य लिंक खंगाले जा रहे हैं।

रमेश गंगवार ने 10 साल में शिक्षामित्र से लेकर करोड़पति बनने का सफर तय किया।

गुरुवार को ट्यूलिप टावर में आयकर विभाग की टीम डटी रही, सूत्र बताते हैं कि दिन बुधवार को पीलीभीत बाईपास के पास स्थित ट्यूपिल टावर के ब्लॉक संख्या ए में स्थित फ्लैट संख्या 1002 से कई बैंकों के स्टेटमेंट, बोरीयों में भरे प्रापर्टी के कागजात (एग्रीमेंट, रजिस्ट्री) वा नगदी बरामद की गई तथा उसे विभाग द्वारा कब्जे में ले लिया गया। 

शिक्षामित्र था रमेश गंगवार

रमेश गंगवार पहले शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत था, जिसके बाद वो ठेकेदारी में उतरा। नवाबगंज क्षेत्र के दलेलगंज का निवासी है रमेश। आयकर विभाग की टीम के जांच में शहर के कई करोबारी, ठेकेदार वा व्यक्तियों के नाम सामने आने की बात कही जा रही है। 10 साल पहले शिक्षामित्र थे रमेश गंगवार, शिक्षामित्र से बनें थे ठेकेदार। वहीं आयकर विभाग की टीम रमेश गंगवार के C.A (चार्टर्ड अकाउंटेंट्स) से भी पूछताछ करेगी।