UPP Constable Exam 2024: पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से पहले बोर्ड ने अभ्यर्थियों को चेताया



Board warned before UP Police Constable Recruitment Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती तथा प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 17 वा 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कराने की तैयारी की गई है।‌ ऐसे में पेपर लीक कराने तथा परीक्षार्थी को पास कराने का प्रलोभन देने वाले कई गुट एक्टिव हैं, जिनपर लगातार उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा शिकंजा कसा जा रहा है। पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को सुचारू रूप से कराने के लिए लगातार प्रदेश पुलिस साॅल्वरों को गिरफ्तार कर रही हैं और उनसे प्राप्त सभी उपकरणों को पुलिस द्वारा कब्जे में लिया जा रहा है।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से पहले बोर्ड ने अभ्यर्थियों को चेताया

आपकों बता दें कि 17-18 फरवरी को होने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board) द्वारा X पर परीक्षार्थियों को कई जानकारियां और चेतावनियां भी दी गई।
  • आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा अपनी निर्धारित तिथि 17 व 18 फरवरी 2024 को अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएगी। तिथि परिवर्तन संबंधी कोई भी सूचना भ्रामक है। अभ्यर्थी कृपया इन पर ध्यान न दें।
  • दलालों के चक्कर में पड़कर अपना तथा परिवार का धन बर्बाद न करें । अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा में किया जाने वाला प्रदर्शन ही उनके चयन का एक मात्र आधार है । कदाचार में शामिल होकर अपना भविष्य बर्बाद न करें।
  • परीक्षा में पास कराने का प्रलोभन देने अथवा रुपयों के लेन-देन का प्रयास करने पर कठोर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। अभ्यर्थी कृपया अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ न करें।
  • परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा केन्द्र पर उक्त प्रतिबंधित वस्तुएँ न ले जाएँ, यदि अभ्यर्थी के पास परीक्षा कक्ष में उक्त में से कोई इलेक्ट्रानिक गैजेट, वस्तु या कोई नकल सामग्री पायी जाती है तो इसे नकल करने का प्रयास मानते हुए कठोर कार्यवाही की जायेगी


UP पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का साॅल्वर गैंग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा आज 8 साॅल्वर गैंग को गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद पुलिस द्वारा X पोस्ट के माध्यम से बताया गया