शिक्षामित्रों की कमेटी का प्रस्ताव तैयार, आचार संहिता से पहले शासन में पहुंच जाएगी | UP Shikshamitra



UP Shikshamitra: उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान के लिए बीते दिनों सरकार द्वारा एक कमेटी गठित की गई थी, कमेटी द्वारा शिक्षामित्र नेताओं के साथ मिलकर प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। जिसकी जानकारी शिक्षामित्र संघ ने दी है, और कहा जा रहा है कि एक-दो कार्य दिवसों में कमेटी द्वारा तैयार प्रस्ताव को शासन में भेज दिया जाएगा। शिक्षामित्र नेता प्रस्ताव को आगे बढ़ाने तथा आचार संहिता लगने से पहले शिक्षामित्रों की मांगों को हल कराने के लिए लगातार मुख्यमंत्री से मिलने के लिए सरकारी अधिकारियों से अनुरोध कर रहे हैं। ऐसे में शिक्षामित्र नेता गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर पहुंचे, आइए जानते हैं गोरखनाथ मंदिर में क्या हुआ...
शिक्षामित्र संघ पहुंचा गोरखनाथ, जाने गोरखनाथ मंदिर में क्या हुआ
रविवार को उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के पदाधिकारी गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। गोरखनाथ मंदिर में हुई बातचीत की जानकारी देते हुए महामंत्री सुनील यादव ने बताया कि गोरखनाथ मंदिर में शिक्षामित्र नेताओं ने मंदिर प्रभारी से मुलाकात कर मुख्यमंत्री से मिलवाने की बात कही, जिसके बाद गोरखनाथ मंदिर प्रभारी ने मुख्यमंत्री से मिलाने के लिए पत्र लिखा। और फोन से मुख्यमंत्री से बात भी की। यादव ने आगे बताया कि प्रभारी से मिलने के बाद गोरखपुर स्थित मुख्यमंत्री के विशेष कार्यालय में जाकर वहां के अधिकारियों के माध्यम से लखनऊ मुख्यमंत्री कार्यालय में समय देने तथा वार्ता करने का आग्रह किया। सुशील कुमार यादव ने कहा कि गोरखनाथ मंदिर की वार्ता शिक्षामित्रों के समस्याओं का समाधान करेगी।
शिक्षा मंत्री से मिले शिक्षामित्र संघ के उपाध्यक्ष
गोरखनाथ मंदिर में वार्ता के बाद शिक्षामित्र संघ के उपाध्यक्ष तेजभान सिंह ने बेसिक शिक्षा मंत्री से मुलाकात की और शिक्षा मंत्री से कमेटी के प्रस्ताव को विभाग से शासन में जल्द भेजवाने का अनुरोध किया। और जल्द ही शिक्षा मंत्री से मुख्यमंत्री से मिलवाने की बात कही, जिसके बाद शिक्षा मंत्री ने उन्हें आस्वस्त किया।
वहीं शिक्षामित्र नेताओं द्वारा शिक्षा मंत्री से कहा गया कि आचार संहिता जल्द ही लग जाएगी, आचार संहिता से पहले शिक्षामित्रों की समस्याओं का निस्तारण करें, जिस पर शिक्षा मंत्री द्वारा कहा गया कि जल्द ही प्रस्ताव को मुख्यमंत्री के समक्ष रखकर आगे बढ़ाने का कार्य किया जाएगा। 

शिक्षामित्रों ने बेसिक शिक्षा महानिदेशक और समग्र शिक्षा महानिदेशक से की मुलाकात
बीते बुधवार को सुशील कुमार यादव ने बेसिक शिक्षा महानिदेशक और समग्र शिक्षा महानिदेशक से मुलाकात की। जिसकी जानकारी देते हुए संगठन के महामंत्री सुशील यादव ने बताया कि बेसिक शिक्षा महानिदेशक और समग्र शिक्षा महानिदेशक से मुलाकात के बाद दोनों अधिकारियों द्वारा शिक्षामित्रों को आस्वस्त कराया गया
और कहा गया कि शिक्षामित्र परेशान ना हों, आचार संहिता लगने से पहले पूरा प्रयास है कि शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान के लिए कमेटी द्वारा जो कार्य किया जा रहा है वो पूरा हो सकता है। शिक्षामित्रों के लिए बहुत अच्छी व्यवस्था बन रही है। यादव ने बताया कि शुक्रवार तक प्रस्ताव शासन में चला जाएगा। वहीं शिक्षामित्र संघ ने मंगलवार को निदेशालय के सभी अधिकारियों से मिलकर प्रस्ताव की प्रगति के बारे में जानकारी ली तथा जल्द शासन में भेजने की बात कही। इस मौके पर शिवकुमार शुक्ला, रमेश मिश्रा, तेजभान सिंह सहित कई शिक्षामित्र पदाधिकारी मौजूद रहे।