यूपी में 7 सीटों पर BSP ने किया प्रत्याशियों का एलान, जानिए BSP ने किसे बनाया उम्मीदवार | BSP Candidate List


BSP Candidate List 2024 Election: आगामी लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, सभी पार्टियों बारी-बारी अपने उम्मीदवारों का एलान कर रही है, वहीं इस लोकसभा चुनाव में बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) फूंक फूंक कर कदम रख रही है। बहुजन समाजवादी पार्टी सबसे आखिरी में एक अलग अंदाज में अपने चुनाव के प्रत्याशियों का एलान कर रही है। बहुजन समाजवादी पार्टी ने इस बार प्रदेश नेतृत्व या केन्द्रीय नेतृत्व का एलान ना करके जोनल स्तर पर कोऑर्डिनेटर प्रत्याशियों की अलग-अलग घोषणा की है।

BSP candidate 2024: बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी

सभी पार्टियों ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कुछ प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, वहीं अभी तक बहुजन समाजवादी पार्टी ने सिर्फ 7 प्रत्याशियों की घोषणा करी है। सात प्रत्याशियों में से पांच प्रत्याशी मुस्लिम समुदाय से आते हैं।

इरफान सैफी - मुरादाबाद
डॉक्टर मुजाहिद हुसैन उर्फ बाबू भाई - अमरोहा
अनीस अहमद खान - पीलीभीत
दारा सिंह प्रजापति - मुजफ्फरनगर
अकील अहमद पट्टा - कन्नौज
माजिद अली - सहारनपुर
चौधरी विजेंद्र सिंह - बिजनौर

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट जारी, यहां देखिए

बसपा सुप्रीमो की सूची होगी अधिकृत

बहुजन समाजवादी पार्टी एक तरफ अलग-अलग जिलों में जोनल कोऑर्डिनेटर के माध्यम से प्रत्याशियों का एलान कर रही है, वहीं सूत्रों की मानें तो बहुजन समाजपार्टी की अधिकृत सूची 15 मार्च तक जारी हो सकती है, पार्टी के तरफ़ से जारी की गई सूची ही अधिकृत सूची मानी जाएगी। इस बार बसपा सुप्रीमो द्वारा जारी सूची में कुछ नए नाम जुड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट जारी, यहां देखिए

कांग्रेस और सपा का खेल बिगाड़ सकती हैं मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है, वहीं इंडिया गठबंधन में कांग्रेस की कोशिश है कि बसपा भी उनके साथ आ जाए। वहीं पश्चिम की सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशियों के उतारने से कांग्रेस और सपा को बड़ा झटका लगने का अनुमान है।