Loksabha Election 2024: डुमरियागंज सीट से जगदंबिका पाल का टिकट हुआ पक्का

सिद्धार्थनगर: भारतीय जनता पार्टी ने 195 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। जिसमें उत्तर प्रदेश से 51 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे और राजनाथ सिंह लखनऊ से और स्मृति ईरानी एक बार फिर से अमेठी से चुनाव लड़ेंगी। वही डुमरियागंज लोकसभा सीट से एक बार फिर से जगदंबिका पाल को टिकट दिया गया है। 

चर्चा थी की उम्र अधिक होने के कारण इस बार जगदंबिका पाल का टिकट कट सकता है। किसी और को मौका मिल सकता है। लेकिन बीजेपी की पहली लिस्ट में डुमरियागंज से एक बार फिर से जगदंबिका पाल को टिकट दिया गया है। डुमरियागंज सीट से जगदंबिका पाल पिछले कई बार से सांसद रह चुके हैं। इस सीट पर उनका अच्छा खासा प्रभाव है। और शायद इसी कारण जब बीजेपी तमाम मौजूदा सांसदों की टिकट काट रही थी। तो जगदंबिका पाल की सीट न काटना जगदंबिका पाल का प्रभाव ही है। 
भाजपा द्वारा जारी पहली लिस्ट में कई नए चेहरों को भी मौका मिला है। पश्चिम बंगाल के आसनसोल से भोजपुरी स्टार पवन सिंह को टिकट दिया गया है। वहीं गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास ले लिया है। आइए आपको बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में और किसे-किसे टिकट मिला है।

उत्तर प्रदेश से बीजेपी के 51 उम्मीदवारों की सूची