Gorakhpur Topper 2024: शिक्षामित्र की बेटी ने किया गोरखपुर टॉप, UPSC करना चाहती है टॉपर

UP Board Result Gorakhpur Topper 2024: उत्तर प्रदेश के 10 और 12वीं के छात्र-छात्रा Up Bord की परीक्षा देने के बाद अपने परीक्षाफल का इंतजार कर रहे थे, बोर्ड द्वारा 20 अप्रैल को रिजल्ट घोषित कर दिया गया। जिसके बाद सभी छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखा गया। प्रदेश के सभी जिलों के छात्र-छात्राओं ने अच्छे अंक लाकर प्रदेश और अपने जिलें का नाम रौशन किया। UP BOARD इग्जामं में पास हुए छात्र छात्राएं अपनी खुशी जाहिर कर रहे है, साथ ही अपने भविष्य के लिए सपने देख हो रहा है।

शिक्षामित्र की बेटी ने किया गोरखपुर टॉप

यूपी बोर्ड का रीजल्ट घोषित होने के बाद गोरखपुर की अंशिका यादव ने 97.19% अंक हासिल करके जिले में टॉप किया। अंशिका गोरखपुर के खजनी के इंटर कालेज रामपुरवां की छात्रा है। अंशिका यादव ने बताया कि उनके पिता शिक्षामित्र हैं, वे अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता के साथ गुरूजनों और अपने परिजनों को देती है। वहीं छात्र रामपाल यादव 96.50% अंक लाकर गोरखपुर जिले के सेंकेंड टॉपर बनें और छात्रा अदिति गौर ने 96.33% अंक हासिल कर गोरखपुर जिले की तीसरे नंबर की टॉपर बनीं।


गोरखपुर की 10वीं टॉपर अंशिका यादव करना चाहती हैं UPSC क्रैक

10वीं टॉपर अंशिका यादव कहती हैं कि उन्हें ऐसे ही यूपीएससी की परीक्षा को पास कर अपने शहर और अपने माता-पिता का नाम रौशन करना है। अंशिका ने अपना लक्ष्य UPSC बताया। गोरखपुर में 10वीं की परीक्षा के लिए कुल 75,100 छात्र-छात्रा रजिस्टर्ड थे, जिसमें से कुल 61,887 छात्र-छात्रा परीक्षा में पास हुए, जिनमें से अंशिका ने पहला स्थान प्राप्त किया।
 

गोरखपुर टॉपर ने बताया बोर्ड टॉप करने का तरीका

गोरखपुर टॉपर अंशिका यादव ने 97.19% अंक लाकर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया। जिसके बाद उन्होंने बताया कि उन्हें बोर्ड परीक्षा में अच्छे नंबर लाने थे, जिसके लिए वे हर टॉपिक को अलग-अलग पढ़ती थी। पढ़ाई का समय बताते हुए उन्होंने कहा कि वे 5 घंटे से लेकर 9 घंटे तक पढ़ाई करती थी। उन्होंने स्टूडेंट्स को टॉपिक वाइज तैयारी करने और रिवीजन को अधिक महत्व देने का सलाह दिया।