UP पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा निरस्त | इस महीने होगा Re Exam| UP Police Constable Bharti Exam Cancel

UP Police Constable Re-Exam News 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी पेपर लीक होने के संबंध में तथा उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पुनः कराए जाने के लिए लखनऊ के इको गार्डन में धरना प्रदर्शन कर रहे थे। उत्तर प्रदेश कांस्टेबल परीक्षा के अभ्यर्थी री-इंग्जाम की मांगों को लेकर 2 दिन से इको गार्डन में डटे रहे तथा री-इग्जाम की मांग करते रहें। जिसके बाद सरकार द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है सर ने उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6 महिने के भीतर पुनः कराए जाने की बात कही है। सरकार द्वारा कहा गया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पुनः 6 महिने के भीतर कराया जाएगा तथा पेपर लीक कराने वाले अराजक तत्वों के के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा निरस्त पर योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा

Uppolice आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुनः परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं।परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा री-इग्जाम के संबंध में गृह विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति

दिनांक 17 व 18 फरवरी, 2024 को सम्पन्न हुई पुलिस भर्ती परीक्षा के सम्वन्ध में प्राप्त तथ्यों एवं सूचनाओं के परीक्षण के आधार पर शासन द्वारा सम्यक् विचारोपरान्त शुचिता एवं पारदर्शिता के उच्चतम मानकों के दृष्टिगत इस परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। शासन ने भर्ती बोर्ड को यह निर्देश दिए है कि जिस भी स्तर पर लापरवाही बरती गई है उनके विरूद्ध एफ०आई०आर० दर्ज कराकर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। शासन ने प्रकरण की जांच एस०टी०एफ० से कराये जाने का निर्णय लिया है, दोषी पाए जाने वाले व्यक्तियों अथवा संस्थाओं के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही किये जाने के भी निर्देश दिए गए हैं। शासन ने छः माह के अन्दर पूर्ण शुचिता के साथ पुनः परीक्षा आयोजित करने तथा उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की सेवा से अभ्यर्थियों को निःशुल्क सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।

वीडियो के माध्यम से देखिए पूरी खबर