अब AI टूल की मदद से बना सकते हैं गर्लफ्रेंड, सिंगल्स को मिलेगी परफेक्ट पार्टनर


AI Tool Girlfriend – लड़का हो या लड़की अब कोई भी AI की मदद से अपने लिए परफेक्ट पार्टनर ढूंढ सकते हैं, आज कल AI टूल से आप किसी की आवाज कापी कर सकते हैं, किसी भी व्यक्ति की दूसरे व्यक्ति के साथ जुड़ा हुआ फोटो AI से तैयार करवा सकते हैं, आप भी जानते होंगे कि वर्तमान समय में परफेक्ट पार्टनर की तलाश करना कोई आसान काम नहीं है, परन्तु अब आप Al की मदद से अपने लिए ‘समनों की रानी’ या अपने ‘सपनों का राजा’ ख़ोज सकते हैं!

AI टेक्नोलॉजी नें परफेक्ट पार्टनर बनाने की कल्पना को सच कर दिखाया

AI में लगातार नए नए बदलाव देखने को मिल रहें हैं, यह पढ़कर आपको भी हैरानी हो गई होगी कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस या एआई (AI) टेक्नोलॉजी ने ऐसा कैसे कर लेगा, मगर अगर आप अपनी पसंद का प्रेमी या प्रेमिका नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो अब आप यह काम AI के लिए छोड़ दिजिए, AI अब आप की पसंद का साथी आपके सपनों के मुताबिक आपको देगा। जिससे आप सिंगल नहीं रहेंगे।

AI टेक्नोलॉजी आपको चुनकर देगा मनचाहा साथी

AI की मदद से सपनों का पार्टनर बनाना सिलिकॉन वैली के एक स्टार्टअप आंद्रेसेन होरोविट्ज ने संभव कर दिखाया है, इस कंपनी ने GitHub पर जारी किये गए एक ट्यूटोरियल में इस AI के बारे में बताया है, कि अब आप पर्सनैलिटी और बैकग्राउंड के आधार पर किसी भी तरह का कस्टमाइजेबल AI कंपेनियन बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: OLA लेकर आयी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, कम कीमत में मिलेगा धाकड़ रेंज

क्या कर सकता है ये AI, कैसे काम करेगा…

इस AI को बनाने वाली कंपनी का कहना है कि आप मनचाहे साथी की स्टोरी लिखकर और आप AI मॉडल को चुनकर, बिल्कुल सामान्य आकार दे सकते हैं जैसा आप चाहते हैं, आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह प्रोजेक्ट फिलहाल डेवलपर्स के एक्सपेरिमेंट के लिए ही है, वैसे यह AI लोगों के लिए काफी मददगार होगा।

AI में है एवलिन नाम का कैरेक्टर, जो हर हुनर में सक्षम

AI बनाने वाली कंपनी आंद्रेसेन होरोविट्ज नें Al को लोगों के रोमांटिक रिलेशन को ध्यान में रखकर बनाया है, आप रोमांटिक रिलेशन के लिए इस AI का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस AI को बनाने वाली कंपनी ने अपने बनाएं इस प्रोजेक्ट में एवलिन नाम का एक ऐसा कलेक्टर जोड़ा है जो हर काम में सक्षम है, AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) गर्ल एवलिन के पास विभिन्न प्रकार जैसे सर्कस में काम करने से लेकर अंतरिक्ष स्टेशन पर जाने तक की कहानी है।

AI को आप अपनी सोच और खूबियों जैसा बना सकतें हैं…

इस प्लैटफॉर्म में पहले से साहसी एलेक्स, सेबेस्टियन, पॉश लेखक और अंतरिक्ष यात्री कॉगी॔ हैं, आप पहले से तैयार पर्सनैलिटीज में से भी किसी को चुन सकते हैं, अगर पर्सनैलिटीज आपकी पसंद का नहीं है, तो आप अपने हिसाब से अपनी सोच और खूबियों वाला साथी बना सकते हैं जोकि बिल्कुल आपके अनुरूप रहेगा.